महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने ली समीक्षा बैठक , अधिकारियों को दिए कोरोना से निपटने के लिए सख्त निर्देश

बागेश्वर-जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण कोविड़-19 के रोकथाम एवं नियत्रण हेतु की गयी व्यवस्थाओं के संबंध में जिले की प्रभारी मंत्री महिला कल्याण एवं बाल विकास, पशुपालन, मत्स्य उत्तराखंड सरकार रेखा आर्या ने आज जिला कार्यालय सभागार में जिला प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ विभाग तथा संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

बैठक में मंत्री ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दियें कि लॉकडाउन की अवधि में जनपद के किसी भी गरीब व्यक्ति एवं ऐसे असंगठित मजदूर जिनके पास राशन कार्ड एवं परिचय पत्र उपलब्ध नहीं हैं, तथा लॉकडाउन के कारण बेरोजगार हो गयें हैं ऐसे श्रमिकों को किसी भी दशा में खाद्यान्न की कोर्इ कमी नहीं होनी चाहिए । उन्होंने यह भी निर्देश दियें हैं कि जनपद में बाहर से आने व्यक्तियों पर कडी निगरानी रखते हुए उनके स्वास्थ परीक्षण के ठोस इंतजाम कियें जाय, तथा जो लोंग होम कोरोनटार्इन में हैं उनकी भी लगातार निगरानी करने के निर्देश दियें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दियें हैं कि जनपद के चिकित्सालयों में सभी स्वास्थ संबंधी व्यवस्थायें सुनिश्चित की जाय, तथा चिकित्सालय में आवश्यक उपकरण, तथा मॉस्क, सेनेटार्इजर तथा सोडियम हार्इपों क्लोराइड की उपलब्धता सुनिश्चित की जाय। उन्होंने यह भी निर्देश दियें हैं कि इस कार्य में जो भी अधिकारी एवं कर्मचारी कार्य कर रहें हैं वे सामाजिक दूरी बनायें रखते हुए अपना भी स्वास्थ का ख्याल रखते हुए कार्य करें तथा सभी जनपदवासियों को भी सामाजिक दूरी बनायें रखने के लिए जागरूक करें, सामाजिक दूरी बनायें रखने से ही कोरोना वायरस संक्रमण पर हम विजय पा सकते हैं । उन्होंने नगर क्षेत्र एवं ग्रामीण क्षेत्रों में भी साफ-सफार्इ पर विशेष ध्यान देने को कहा । मंत्री ने कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं नियत्रण के लिए गांव-गांव में भी व्यापक प्रचार-प्रसार करायें तथा सभी लोंगो को इस संक्रमण के संबंध में जागरूक करें तथा लॉकडाउन के समय सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का सभी से अनुपालन सुनिश्चित किया जाय ।
बैठक में जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए की गयी तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में मंत्री को अवगत कराया ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *