दून पुलिस के जज्बे को दिखाता ये गाना कर देखा आपको मंत्रमुग्ध

Spread the love

देहरादून- इस समय देशभर में लॉक डाउन है और जिस दिन से लॉक डाउन शुरू हुआ है तब से हमे देशभर से अलग अलग तस्वीरे देखने को मिली हैं । इन सबके बीच कोरोना वारियर्स की बात करें तो उनमें पुलिस विभाग का एक अहम रोल है भले ही देश के अन्य प्रांतों से पुलिस की कुछ दूसरी तस्वीरे निकल कर आई हों लेकिन उत्तराखंड पुलिस की तस्वीर इन सब से बिल्कुल अलग नजर आई ।

उत्तराखंड पुलिस जिसका स्लोगन है मित्रता ,सेवा और सुरक्षा जिसे मित्र पुलिस भी कहते हैं । उसने ना सिर्फ अपने इस स्लोगन को चरितार्थ किया है बल्कि कहीं ना कहीं पुलिस के प्रति लोगों के नजरिये को भी बदला है ।

देशभर में हुए लॉक डाउन के बाद जिस तरह से उत्तराखंड पुलिस ने काम किया वो वाकई काबिलेतारीफ है । बात राजधानी देहरादून की करें तो एक टीम की सबसे बडी कड़ी (हार/जीत) जिस तरह कप्तान के कंधों पर होती है उसी तरह दून पुलिस की जिमेदारी यहां के कप्तान अरुण मोहन जोशी के कंधों पर है और यकीनन भले ही कई बार उन्हें अपने अधीनस्थों को फटकार लगाते हुय भी देखा गया हो लेकिन यह भी सच है कि जब भी उनके अधीनस्थ कर्मचारियों को उनकी जरूरत होती है या उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी होती है तो कप्तान अरुण मोहन जोशी उनकी हर संभव मदद करते हैं।

 

दून पुलिस द्वारा आम जनमानस को वायरस के संक्रमण से बचाने तथा प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति तक हर संभव मदद पहुंचाने के लिए प्रयास कर रही है, उसकी एक झलक को जज्बा सॉन्ग द्वारा देखा जा सकता है जिसको लिखा है एसपी क्राइम (देहरादून)लोकजीत सिंह ने और इस गीत को आवाज दी है बॉलीवुड के प्लेबैक सिंगर जुबिन नौटियाल ने और जिसे आज सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लांच किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.