मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि कोविड-19 के संबंध में जनजागरूकता के लिए सोशल मीडिया का अधिक से अधिक उपयोग किया जाए

Spread the love

देहरादून :- मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि कोविड-19 के संबंध में जनजागरूकता के लिए सोशल मीडिया का अधिक से अधिक उपयोग किया जाए। समय-समय पर केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की जानकारी आमजन को होना जरूरी है। कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई आमजन के सहयोग से जीती जा सकती है। इसके लिए कोविड-19 को लेकर क्या-क्या सावधानियां बरती जानी चाहिए, इसका व्यापक प्रचार हो। साथ ही सरकार की व्यवस्थाओं के प्रति जनता से फीडबैक भी निरंतर लिया जाए। सोशल मीडिया इसका उपयुक्त प्लेटफार्म है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, मंगलवार को सचिवालय में सीएम यंग फेलो के साथ सोशल मीडिया के उपयोग के सबंध में बैठक कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के साथ ही सरकार द्वारा जन कल्याण से संबंधित जो भी गतिविधियां चलाई जा रही हैं, सोशल मीडिया के माध्यम से सभी सूचनाएं आम जन को उपलब्ध हो। प्रदेशवासियों के लिए राज्य सरकार द्वारा जो भी योजनाएं चलाई जा रही है, उनकी जानकारी ग्रासरूट तक पहुंचे। सूचना प्रेषण का सोशल मीडिया प्रभावकारी माध्यम है, इसका अधिक से अधिक उपयोग किया जाए। परंतु सूचनाओं का यह पे्रषण एक तरफा न हो, लोगों से मिल रहे फीडबैक को भी सरकार व शासन तक पहुंचाया जाए। सोशल मीडिया पर जो भी महत्वपूर्ण सुझाव मिलते हैं, उन पर गम्भीरता से विचार किया जाता है।
इस अवसर पर सचिव श्रीमती राधिका झा, मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार श्री रविन्द्र दत्त, आर्थिक सलाहकार श्री आलोक भट्ट, मीडिया कोर्डिनेटर श्री दर्शन सिंह रावत, शोसल मीडिया समन्वयक श्री सुबोध भण्डारी, सीएम यंग फेलो से सुश्री पल्लवी, सुश्री रागिनी, श्री पारितोष, श्री सौरभ, श्री अम्बुज आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.