विदेशी नागरिक लॉक डाउन के दौरान रह रहे थे गुफा में, पकड़े जाने पर बताई ये वजह

Spread the love

ऋषिकेश-ऋषिकेश में लक्ष्मणझूला थाना क्षेत्र की गंगा घाटी में छह विदेशी नागरिक पत्थरों के बीच गुफाओं में छुपकर रह रहे थे। पुलिस और गुप्तचर इकाई ने इन सभी को ढूंढ निकाला है। इनमें दो विदेशी महिलाएं भी शामिल हैं। फिलहाल, मेडिकल परीक्षण के बाद सभी विदेशी नागरिकों को स्वर्गाश्रम के ही एक धर्मशाला में क्वारंटाइन कर दिया गया है।

देहरादून जिले के ऋषिकेश में गुप्तचर विभाग को सूचना मिली कि लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र में कुछ विदेशी गंगा के तटीय इलाकों में पत्थरों के बीच बनी गुफाओं में रह रहे हैं। इसके बाद गुप्तचर इकाई और थाना लक्ष्मणझूला पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया और गंगा तटीय क्षेत्र में बड़े-बड़े पत्थरों के बीच बनी गुफाओं में रह रहे छह विदेशी नागरिकों को ढूंढ निकाला। पुलिस पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह इससे पहले मुनिकीरेती क्षेत्र में किसी होटल में रह रहे थे, लेकिन फिर एक वक्त ऐसा आया कि उनके पैसे खत्म हो गए। इसके चलते वो सभी होटल छोड़कर यहां गुफाओं में आ गए थे और यहीं रहने लगे।

आपको बता दें कि पासपोर्ट के मुताबिक यह सभी लोग फरवरी से दिसंबर 2019 के बीच भारत आए थे। पुलिस ने सभी नागरिकों की चिकित्सा जांच के बाद उन्हें स्वर्गाश्रम के लक्ष्मी नारायण मंदिर में क्वारंटाइन कर दिया है। इसके साथ ही संबंधित दूतावासों को सूचना भेज दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.