पत्रकार कैलाश जोशी अकेला ने उठाई सरकार से पत्रकारों की आर्थिक समस्याओं के निराकरण की माँग।

Spread the love

 

वरिष्ठ पत्रकार श्री कैलाश जोशी अकेला की फेसबुक वॉल से प्रेरित 

 

देहरादून :-युवा पत्रकार श्री कैलाश जोशी अकेला जी ने अपने पत्रकार साथियों की आने वाले वक्त में परेशानियों पर चिंता व्यक्त की। इससे पहले भी कई बार श्री जोशी जी समय समय पर पत्रकारों की समस्याओं पर चिंतन करते रहे है।
आज कोविड19 (कोरोना) वाइरस से पूरा विश्व हलकान है। ऐसे में हमारा देश भी अछूता नही है । और देशों के मुकाबले में हमारा देश बेहतर इस्थिति में। जिस हिसाब से हमारे देश की आबादी विश्व मे सर्वश्रेष्ठ है उस हिसाब से हम इस वाइरस पर विजय हासिल कर रहे है। परंतु इससे बचने के भारत सरकार के जरूरी कदम लॉक डाउन से सभी महकमे अछूते नही है। रिपोर्ट्स बता रहे है कई
मीडिया संस्थानों ने अपने यहाँ कटौती की है और सेलरी भी काट के दे रहे है जो चिंता का विषय है
जो पत्रकार निजी तौर पर कार्य करते है उनका बहुत बुरा हाल है। कमाई का जरिया फिलहाल सब बन्द है ओर किसी तरह घर का खर्चा चला रहे है। लेकिन लॉक डाउन के बाद जैसे ही बाजार खुकेंगे ऐसे में पत्रकारों को बहुत बड़ी समस्या खड़ी होने वाली है अगर ऐसे में राज्य सरकार पत्रकारों के लिए एक निश्चित राशि का प्रावधान रखकर फंड का इंतज़ाम पहले से करके पत्रकारों को मुहैया करवा देना चाहिये ताकि पत्रकार अपना कार्य व परिवार का भरण पोषण भली भांति कर सके। या पत्रकार कल्याण कोस से इस वक़्त पत्रकारों की मदद करे सरकारें । ऐसे में श्री कैलाश जोशी जी ने फेसबुक पर मुहिम चलाई है जिसका उनको मीडिया, समाजिक, राजनीतिक , सहयोगियों का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है।

श्री कैलाश जोशी जी देहरादून में वरिष्ट युवा पत्रकार है। उनसे जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर लॉगिन करे।

 

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=2373372046295088&id=100008669472110ल

Leave a Reply

Your email address will not be published.