‘टिड्डों का पकवान बनाइए, करी के साथ टिड्डा बिरयानी खाइए’ – पाकिस्तान के कृषि मंत्री का Viral Vide

Spread the love

पाकिस्तान के कराची में इन दिनों टिड्डों का कहर बरपाया हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वहाँ की जनता टिड्डों की बढ़ती संख्या से काफी परेशान हैं। लेकिन इस बीच पाकिस्तान के एक मंत्री का बड़ा अटपटा बयान आया है। जिसके कारण सोशल मीडिया पर लोगों को पाकिस्तान पर हँसने का एक बार फिर मौका मिल गया।

दरअसल, इन दिनों टिड्डों से परेशान कराची की जनता को समस्या का समाधान बताते हुए सोशल मीडिया पर सिंध के कृषि मंत्री इस्माइल राहू का एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है। जिसमें वह बताते नजर आ रहे हैं कि कराची के लोगों को टिड्डियों के पकवान बनाने चाहिए। इस वीडियो में वह लोगों कों कीड़ों के साथ बिरयानी और करी खाने की सलाह दे रहे हैं और बता रहे हैं कि इनसे स्वादिष्ट व्यंजन तैयार करके स्थिति का लाभ उठाना चाहिए।
हालाँकि इसके बाद वे अपनी बात को मजाकिया लहजे में कहते हुए भी नजर आते हैं कि आखिर वह टिड्डे इतने दूर से आए हैं। इसलिए यहाँ के लोगों को उन्हें खाना ही चाहिए। लेकिन बाद में लोगों को आश्वस्त करते दिखते हैं कि इन कीड़ों से कराची के मलीर में फसलों को कोई नुकसान नहीं पहुँचा है और साथ ही सरकार इन्हें मारने वाली दवाइयों के छिड़काव पर भी काम कर रही है। इसलिए जनता बेफिक्र रहे।

बता दें इस मामले के संबंध में कई न्यूज चैनलों ने टिड्डों का एक वीडियो भी शेयर किया है, इसमें वह आसमान में उड़ते नजर आए हैं। इसके अलावा एक रेस्तरां के मालिक ने टिड्डों को पकाने का तरीका भी शेयर किया है। उसने बताया है कि पहले टिड्डे साफ करने पड़ते हैं और फिर उसके पैर को शरीर अलग किया जाता है। इतना ही नहीं, वहाँ के स्थानीय लोगों ने टिड्डियों को विटामिन का एक बड़ा स्रोत कहा है।उल्लेखनीय है कि बीते दिनों टिड्डों के झुंड की वजह से सिंध और नॉर्दन के बीच खेला गया मैच भी रोकना पड़ा था। स्थिति इतनी बिगड़ गई थी कि खिलाड़ियों को टिड्डों से बचने के लिए अपनी आँख और कान कवर करने पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published.