अब व्हाट्सएप पर आवेदन करने पर भी मिलेगा पास ऑनलाइन पास बनाने में परेशानी हो रहे लोगों को प्रशासन ने बड़ी सुविधा दी है।

Spread the love

देहरादून:- अब व्हाट्सएप पर आवेदन करने पर भी मिलेगा पास ऑनलाइन पास बनाने में परेशानी हो रहे लोगों को प्रशासन ने बड़ी सुविधा दी है। जिले में अब ऑनलाइन आवेदन के साथ ही व्हाट्सएप के जरिए आवेदन भेजने वाले लोगों को पास जारी कर दिया जाएगा, इसके लिए जिले की सभी तहसीलों से अलग-अलग नंबर जारी किया गया तहसीलों पर एसडीएम पास जारी कराएंगे ,  अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामजी शरण शर्मा ने बताया कि ऐसे लोग जो यहां खुद को फंसा हुआ महसूस कर रहे हैं और अपने घर जाना चाहते हैं इसके लिए उनके पास अपने वाहन की व्यवस्था है तो संबंधित तहसील के व्हाट्सएप नंबर में आवेदन कर पास मांग सकते हैं। अन्य जरूरतमंद लोगों को भी उक्त नंबर से पास जारी किए जाएंगे उन्होंने बताया कि जिस नंबर के पास के लिए आवेदन किया जाएगा पास बनने पर उसे उसी नंबर पर व्हाट्सएप के जरिए भेज दिया जाएगा उन्होंने बताया कि लोगों को पास लेने के लिए कलेक्ट्रेट या एसडीएम कार्यालय आने की जरूरत नहीं है ।

एसडीएम कार्यालयों में  उससे भीड़ कम होगी।

कई लोग जो आवेदन नहीं कर पा रहे थे वह जिले में एसडीएम या अन्य अधिकारी कार्यालय में पहुंचकर भीड़ लगा रहे थे इससे इस पर लगाम लगेगी अब कलेक्ट्रेट आने वाले लोगों को वापस लौटाया जाएगा वह ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाएंगे तो यह नंबर उन्हें आवेदन भेजने के लिए दिया जाएगा वहीं पास से जुड़ी जानकारी चाहिए तो वह भी जिला आपदा कंट्रोल रूम नंबर या नंबर के जरिए लेंगे।
तहसीलवार जारी व्हाट्सएप नंबर
सदर देहरादून   8191099301
ऋषिकेश         8193972232
डोईवाला         9412952973
चकराता          9458905356
विकासनगर     9917628815
मसूरी।            7895110040

One thought on “अब व्हाट्सएप पर आवेदन करने पर भी मिलेगा पास ऑनलाइन पास बनाने में परेशानी हो रहे लोगों को प्रशासन ने बड़ी सुविधा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.