दिल्ली :मिंटो रोड रेलवे पुल के नीचे भारी जलभराव में डूबकर उत्तराखंड के कुंदन सिंह की मौत, परिवार की मदद को आगे आए सांसद बलूनी

 

नई दिल्ली (जसबीर कोर) दिल्ली के कनॉट प्लेस के पास मिंटो रोड रेलवे पुल के नीचे हर साल थोड़ी सी बारिश से ही पानी भरने से आवाजाही अक्सर ब्याधित हो जाती है। ये वर्षों से चला आ रहा है। वहाँ पर पानी की निकासी करना असंभव है, जो कि बहुत धीरे धीरे कम होता जाता है। जिसमे कुछ समय लगता ही है। आज के विज्ञान के युग मे सब सम्भव है,लेकिन सरकार को अपनी महत्वाकांक्षी इच्छाओं से पुरसत मिले।
कल रविवार को दिल्ली में हुए भारी जलभराव के दौरान वाहन के साथ डूबने से उत्तराखंड निवासी कुंदन की मौत होने पर भाजपा के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी मदद के लिए आगे आए। गरीबी में गुजर-बसर कर रहे परिवार के कुंदन ही एकमात्र कमाऊ सदस्य थे।

इसे देखते हुए बलूनी ने उप राज्यपाल अनिल बैजल से घटना के बाद फोन पर बात की। वहीं उन्होंने पत्र लिखकर भी परिवार को आर्थिक सहायता और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का अनुरोध किया।
भाजपा सांसद अनिल बलूनी की पहल पर उप राज्यपाल अनिल बैजल ने परिवार की मदद की दिशा में कार्रवाई भी शुरू कर दी है। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के नौताश निवासी कुंदन सिंह दिल्ली में रहकर मालवाहक वाहन छोटा हाथी चलाकर परिवार की रोजी-रोटी चलाते थे।

रविवार की सुबह नई दिल्ली के मिंटो रोड ब्रिज पर हुए जलभराव के दौरान एक मालवाहक वाहन (छोटा हाथी) चालक सहित पानी में डूब गया, जिसमें कुंदन सिंह पुत्र भगवान सिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी।
क्या उत्तराखंड से एक मात्र सासंद अनिल बलूनी जी ही है जो कि हर सुख दुःख में अपने उत्तराखंड व देश वाशियों के साथ हर पल खड़े रहते। यू तो उत्तराखंड से लोकसभा व राज्यसभा में बीजेपी व कांग्रेस के कई सांसद है दिल्ली में लेकिन क्या उनको नही पता चलता इन घटनाओं के बारे में। हमारे जन नेता सांसद श्री अनिल बलूनी जी अपने राजधर्म का पूरी तरह पालन करते हुए जनता की भलाई में सबसे आगे रहने वाले लोकप्रिय उत्तराखंड के नेता है।

उत्तराखंड केसरी न्यूज़ पोर्टल श्री अनिल बलूनी जी को सेल्यूट करता है। और हर समय उनकी हर खबर को प्रमुखता से प्रसारित करता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *